भूलकर भी रविवार को कभी न खाये ये चीज़े

sunday

 

 

सूर्य भगवान को रोशनी और उर्जा के देवता हैं । वैदिक कालों के  समय  से  ही  सूर्य को एक विषेश महत्व और  स्थान  दिया गया है। यदि आप अपने जीवन में उर्जा चाहते हैं तो सूर्य के वार यानि कि रविवार को कुछ चीजों को ना करें। हिंदू धर्म में हर भगवान का कोई न कोई वार अर्थात  दिन  होता है। रविवार के  दिन  को भगवान सूर्य का वार माना जाता है। भगवान सूर्य पुरे  नौ ग्रहों के राजा हैं और रोशनी और उर्जा के प्रतीक हैं।

जहां सूर्य मनुष्य  के अंदर भाग्य और तेज को बढ़ाने वाला होता है वहीं वैदिक शास्त्रों में सूर्य की कई हानिकारक प्रकृति के बारे में बताय गया है। जिससे सीधा इंसान का जीवन प्रभावित होता है।

रविवार को नहीं खानी चाहिए ये चीजें

रविवार के दिन कुछ चीजों को नहीं खाना चाहिए। खासतौर से उन लोगों के लिए तो यह जरूरी है जिनकी जन्म पत्रि में सूर्य का प्रभाव होता है।

इन चीजों को खाने से भगवान सूर्य देते हैं परेशानी

प्याज का सेवन

प्याज भी तामस वाली चीज है। भगवान सूर्य को प्याज चढ़ाया भी नहीं जाता है और रविवार के दिन खाने से इसके इसके गलत असर शरीर पर पड़ता है।

मसूर की दाल

रविवार के दिन मसूर की दाल हीं खानी चाहिए। इस दाल से सूर्य देव इंसान पर गंभीर प्रभाव डालते हैं।

मछलियां

सूर्य देव उस इंसान पर कई तरह के रोग देते हैं जो रविवार के दिन मछली का सेवन करते हैं। क्योंकि यह मांस होता है। जिससे भगवान सूर्य कुपित होते हैं।

लाल रंग की सब्जी

लाल रंग सब्जी या साग भी भूलकर रविवार के दिन नहीं खाना चाहिए।

लहसुन

लहसुन को तामस का प्रतीक माना जाता है। रविवार के दिन लहसुन खाने से इंसान को गंभीर रोग हो सकते हैं।

Note: कृपया लईक, कमेन्ट, और शेयर जरूर करे कियोंकि आपका फीड बेक ही हमारा परोत्साहन बढ़ता हे जिसे हम नईनई जानकारियां एकत्रित कर आप तक पहुंचाते है

 

Other Related Link / इन्हें भी पढ़े:-

जानिए स्त्रियों के गुण और विशेषता की एक दिलचस्ब कहानी

डिप्रेशन है तो प्राणायाम करे…

You can leave a response, or trackback from your own site.

Leave a Reply

Powered by WordPress and MagTheme
%d bloggers like this: